Regional
July 19, 2023

स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (एसईओसी) के अनुसार, गिर सोमनाथ जिले के सूत्रपाड़ा तालुका में सबसे अधिक बारिश हुई, मंगलवार सुबह 6 बजे से केवल 14 घंटों में 345 मिमी, जबकि राजकोट जिले के धोराजी तालुका में इसी दौरान 250 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

गुजरात में मंगलवार को हुई तेज बारिश के कारण भारी जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. मूसलाधार बारिश की वजह से राज्य के कई शहरों में पानी भर गया है. बारिश इतनी ज्यादा हुई है कि कई जगहों पर कारें तक डूब गईं हैं. बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित राजकोट, सूरत और गिर सोमनाथ जैसे जिले हुए हैं. इन जिलों में कुछ घंटों के भीतर ही 300 मीमी की बारिश दर्ज की गई है. भारी बारिश की वजह से हुए जलजमाव को देखते हुए प्रभाविक इलाकों से 70 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है

मंगलवार को हुई तेज बारिश का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर सड़क पर पार्क की गई गाड़ियां जिनमें कारें भी शामिल हैं, पानी में डूब चुकी हैं. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. 

Categories Regional

Leave a comment